1,00,000 रुपयें के अन्दर में 5 जबरदस्त Mileage वाली Scooter

Top 5 Best Scooter

  • Yamaha Red ZR
  • Honda Activa 125CC
  • TVS Jupiter 110
  • Suzuki Avenis 125
  • TVS Scooty PEP Plus

Yamaha Red ZR

Yamaha Red ZR Scooter में 3 खूबियाँ है इसकी पहले खूबी है की यह बहुत ही हल्का स्कूटर है और इसकी दूसरी खूबी इसकी Body Structure काफी बेहतर है. जिसका कारन यह स्कूटर लोगो को काफी अच्छा लगता है. इसकी तीसरी खूबी है की इसके अन्दर Latest Technology इस्तेमाल किया गया है जिसके कारन यह स्कूटर माइलेज बहुत अच्छा देता है इस स्कूटर में आपको 125CC का Air Cooling Engine भी मिल जाता है जो की आपको Power Produce करता है 8.5 bhp का यह Engine Mileage देता है. 50 से लेकर 54 तक का इंजन इसका काफी बढ़िया है यह स्कूटर शहर जैसे जगह में चलने के लिए सबसे अच्छा माना गया है.

Honda Activa 125 CC

Honada Activa 125CC Scooter बहुत अच्छी है खासकर जब आपको लम्बे समय तक चलने के लिए हो. इस स्कूटर का Latest Price 96,000 से 99,000 तक है. इस स्कूटर की Build Quality बहुत ही अच्छी है और इसका इंजन भी आपको बहुत अच्छा मिलेगा और इसके अन्दर आपको 109.9 CC का AIR Cooling Engine मिल जायेगा जो की Power Produce करता है 7.68 bhp का इसका Mileage आपको 40 से लेकर 50 तक मिल जायेगा इस स्कूटर के अन्दर आपको Latest Feature बहुत ही कम मिलता है. स्कूटर में बैठने की जगह काफी ज्यादा दी गई है यह स्कूटी सेफ्टी के मामले में भी बहुत बेहतर है.

TVS Jupiter 110CC

इस स्कूटर के माइलेज की बात करें तो बहुत ही बेहतर है. इसके अन्दर आपको इंजन भी बहुत अच्छा मिल जाता है जो की 110CC का है. इसका 95,000 से लेकर 98,000 तक मिल जायेगा. इस स्कूटर में आपको बहुत ही अच्छा sitting space मिल जाता है और इसमें आप सामान भी ज्यादा रख सकते है. TVS Jupiter में आपको 109.7CC का इंजन मिल जाता है जो की Power Produce करता है 7.7 bhp का इसका mileage बहुत अच्छा है.

इसमें आपको 40 से 50 के बीच में mileage मिल जाती है. इसका इंजन में आपको थोडा बहुत vibration भी मिल जाती है और इसके इंजन की performance बहुत अच्छी है यह स्कूटर आपके सेफ्टी के लिए अच्छा है क्यूंकि इसके अन्दर XPT Breaking Technology मिल जाती है इसका कुल वजन 107kg है.

Suzuki Avenis 125CC

Suzuki की इस स्कूटर इस generation के लिए काफी बेहतर है और यह स्कूटर अभी तक की सबसे ज्यादा बेचीं जाने वाली स्कूटर है इसके अन्दर आपको काफी अच्छा इंजन मिल जाता है, जिसके कारण यह स्कूटर बहुत बेहतरीन तरीके से चलती है और इसके अन्दर आपको बहुत ही नया प्रकार के features भी मिल जाता है. यह स्कूटर आपको देखने में भी काफी अच्छा लगेगा और इसमें mileage भी बहुत अच्छा दिया गया है.

इसका Latest Price 1,02,000 से लेकर 1,07,000 की है. इस स्कूटर की मजबूती काफी अच्छी है इस स्कूटर में आपको 125CC का AIR Cooling Engine भी मिल जाता है जो की Power Produce करता है. 8.5 bhp का इस स्कूटर का इंजन काफी हल्का है औरर बेहतर भी है. इस स्कूटर का Total Weight 106kg है. यह गाड़ी सेफ्टी के मामले में भी बहुत अच्छा है क्यूंकि इसके CPS Break System भी दिया गया है.

TVS Scooty Pep PLUS

यह स्कूटर दिखने में थोडा पुराने ज़माने का लगता है लेकिन इसका mileage बहुत अच्छी है और इसकी सबसे बड़ी बात यह है की यह बहुत हल्का है. जिसके कारण इस स्कूटर में बहुत अच्छी माइलेज मिल जाती है. इस स्कूटर का Latest Price 70,000 से लेकर 80,000 रुपये है इसके मजबूती काफी बढ़िया है. स्कूटर के सीट में बैठने को काफी ज्यादा जगह मिल जाती है. इस स्कूटर में आपको features ज्यादा नही मिलती है और इसके इंजन का पॉवर भी बहुत कम है और इसके स्कूटर में 88.7CC का AIR Cooling Engine भी मिल जाता है जो Power Produce करता है. 5.36 bhp का स्कूटर का 93kg है.

Leave a Comment