2023 में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली Electric Car ▬ जानें सबकी कीमत

भारत 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 Electric Cars जो तीन महीने में सबसे ज्यादा बिकी है. भारत 2023 में सबसे ज्यादा Electric Car बचने का रिकॉर्ड बना दिया. यह गाड़ियाँ September से October के महीने में बहुत तेज़ी से बिक्री हुई है. जिसके कारण यह 2023 में सबसे तेज़ी से बिकने वाली गाड़ियाँ बन गई.

MG eHS

MG eHS यह Electric Car है इस गाड़ी में बहुत सारे features दिए गए है जिस आपने कभी नही देखा नही होगा. यह कार लुक में भी बहुत बेहतर है और यह कार मजबूती के साथ आती है. कार के अन्दर 5 लोग बैठ सकते है और boot space भी दिया गया है.

Car का head रूप भी बहुत अच्छा दिया गया है. जिससे आपको सर गाड़ी में नही टकरा सकता है और गाड़ी में Two Sunroof दिए गये है. पहले Sunroof गाड़ी के driver के यहाँ दे रखा है और दुसरे sunroof पीछे दे रखा है.

MG eRX5

MG eRX5 पूरी तरह से Electric Car होने वाली है और गाड़ी के अन्दर दिए गये features इतने बढ़िया है की आपको किसी भी गाड़ी में देखने को नही मिलता है. गाड़ी पूरी तरह से luxury होने वाली है और आने वाले समय में यह गाड़ी जनता के दिलो में छा जाएगी. गाड़ी का सबसे बेहतर feature यह है की गाड़ी 360 degree के साथ आती है.

MG eRX5 के आगे भी camera लगा है और गाड़ी के पीछे भी camera है साथ ही साथ गाड़ी के camera को साफ़ करने के लिए Automatic Water System भी दिया जाता है जिससे गाड़ी का camera बहुत ही आराम से साफ़ हो जाय. अगर आप गाड़ी का पूरा हिस्सा देखते हो तो आपको देखने में लगेगा की यह गाड़ी बहुत लम्बी है यह गाड़ी 5 Meter से ज्यादा लम्बी है इसीलिए यह गाड़ी बहुत ही ज्यादा luxury लगती है.

TATA ALTROZ

यह गाड़ी पूरी तरह से Electric Car है Tata Altroz को भारत की कम पैसो में सबसे सुरक्षित कार माना जाता है इस कार को 5 Star की रेटिंग मिली है क्यूंकि गाड़ी की मजबूती बहुत ज्यादा बेहतर है और गाड़ी को बनाने वाला पदार्थ भी बहुत मजबूत है और यह गाड़ी देखने में आरामदायक है इस कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते है.

इस गाड़ी में आपके पास इंजन के प्रकार भी बहुत है गाड़ी के अन्दर Power 87BHP का है इस गाड़ी में दूसरा engine भी आता है. यह पहली गाड़ी होगी electric में जिसमे अच्छा खासा सामान रखने की जगह भी मिल जाती है. इस गाड़ी में Android Device भी दे रखा है और इसमें बेहतर speaker भी दे रहा है और काफी साड़ी features भी है.

TATA Nexon

TATA Nexon यह गाड़ी 2023 में लांच होने वाली बहुत अच्छी गाड़ी है और यह गाड़ी के बाहर के डिजाईन और अन्दर के फंक्शन की वजह से और SUV से आगे निकाल गई. 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियो की लिस्ट में तीसरा नंबर पर आ गई है. इस कार ने 2023 में 15,325 units बिक्री करी है. TATA Nexon एक महीने में सबसे ज्यादा बनाने वाली गाड़ी बन गई है. इसकी कार की कीमत 8.09 lakh है जो की इस कीमत में मिलने वाली अच्छी गाड़ी है और यह गाड़ी Petrol और Diesel Automatic और Mannual दोनों में आती है.

KIA EV9

KIA EV9 यह Electric गाड़ी है. इस गाड़ी में बहुत सारे features भी दिए गई है जिसे आपने कभी देखा भी नही होगा यह गाड़ी लुक में भी बहुत बेहतर है साथ ही साथ मजबूती भी अच्छा है गाड़ी के अन्दर 7 seater की seat दी गई है जिससे 7 लोग गाड़ी में आराम से बैठ सकते है साथ ही साथ boot space भी दिया गया है.

यह गाड़ी आपको 15 से 20 lakh के अन्दर मिलने वाली है गाड़ी का hand roof भी बहुत अच्छा दिया गया है जिससे आपको सर गाड़ी में नही टकरा सकता है और गाड़ी में दो Sunroof भी दिया गया है. पहले sunroof गाड़ी के ड्राईवर के यहाँ दे रखा है और दुसरे sunroof पीछे दे रखा है.

Leave a Comment